रायसेन जिले के  बेगमगंज में 6 साल पहले  वैवाहिक कार्यक्रम में माता मंदिर टेकरी पर पूजा करने गई एक महिला के कान का 25 हजार मूल्य का सोने का झुमका गुम हो गया था।  वह भोपाल निवासी एक दूसरी महिला को मिल गया था। उस समय पता नहीं चला की वह झुमका किसका था। और वह महिला झुमका लेकर भोपाल चली गई थी। 
6 साल के बाद शिवालय मंदिर जब दोनो महिला फिर मिली और बातचीत में  वह झुमका की बात निकली तो  संबंधित महिला द्वारा उनके घर जाकर  झुमका वापस कर दिया जिसकी इमानदारी की चर्चा हो रही है। करीब 25 हजार रुपए कीमत का झुमका मिलने से महिला भी खुश है और संबंधित महिला के प्रति आभार व्यक्त किया।

मोहित राजपूत की शादी सन 2017 मैं संपन्न हुई इसमें परिवार के लोग माता मंदिर टेकरी पर पूजन करने गये थे उसी दौरान  नीलम राजपूत पति प्रकाश राजपूत पोस्ट ऑफीस वर्कर का कान का झुमका गिर गया था। वहीं पर  सुशीला दुवे पति सूर्याकांत दुवे निवासी लखेरापुरा के परिवार में शादी की पूजन चल रहा था । सुशीला दुबे को वह झुमका मिल गया था लेकिन जिनका झुमका गिरा था वह  परिवार वापस जा चुका था। तब से सुशीला दुबे उस झुमके को संभाल कर रखे हुए थे की पता मिलने पर संबंधित को लौटाया जा सके और उनकी  मनोकामना पूर्ण हुई शिवालय मंदिर मे जब वहां सुहागिनो  की पूजा का कार्यक्रम संपन्न हुआ तो वे उस परिवार की एक महिला सुनीता राजपूत  को पहचान गई। और उन्होंने पूछा कि आज से करीब 6 साल पहले मंदिर में पूजा की टाइम किसके कान का झुमका गिरा था तब उन्होंने बताया कि मेरी देवरानी नीलम राजपूत के कान का झुमका गिरा था तो उन्होंने कहा कि वह मुझे मिला था
 तब सुशीला दुवे ने नीलम राजपूत के घर पहुंचकर उनका कान का झुमका वापस लौटा दिया। करीब 6 साल बाद गुमा हुआ झुमका मिलने से परिवार बेहद खुश हैं और उन्होंने सुशील दुबे का आभार व्यक्त किया जब लोगों को इस बात की जानकारी लगी तो हर तरफ सुशीला दुबे की ईमानदारी की चर्चा हो रही है ।

न्यूज़ सोर्स : Icn